July 5, 2024

रामविलास पासवान की पुण्यतिथि पर भावुक हुए चिराग, PM, गृहमंत्री और लालू समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजली

0

नमन सत्य ब्यूरो

बिहार की राजनीति में हलचल लगातार बरकरार है। ऐसे में एलजेपी में पड़ी दरार के बीच सोमवार को लोक जन शक्ति पार्टी के संयोजक रामविलास पासवान की जयंती भी मनाई गई। इस मौके पर बिहार के अलग अलग जगहों पर कई तरह के कार्यकर्म हुए। तो वही पार्टी में चल रही वर्चस्व की लडाई में अपना अपना दम भरने की कोशिश भी रही।

इन सबके बीच सोमवार को चिराग पासवान ने आशीर्वाद यात्रा निकाली तो दूसरी तरह पशुपति पारस ने भी राम विलास पासवान को नमन किया। वहीं लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी ने भी 5 जुलाई को अपनी पार्टी का स्थापना दिवस मनाते हुए रामविलास पासवान को याद किया।

आपको बता दें कि मौजूदा वक्त में एलजेपी में चाचा और भतीजा के बीच पार्टी पर अधिकार को लेकर जंग जारी है। क्योंकि रामविलास पासवान के रहते पार्टी की कमान पूरी तरह से चिराग के हाथों में आ गई थी। लेकिन उनके निधन के बाद सब कुछ बदल गया और पशुपति पारस ने सांसदो को तोड़ कर, अपनी तरफ ले आने के बाद पार्टी पर अपना अधिकार जमा लिया और पार्टी अध्यक्ष होने का दावा भी कर बैठे। ऐसे में चिराग पासवान पूरी शिद्दत के साथ पार्टी के वर्चव्य की लड़ाई लड़ रहे है। इसी कड़ी में पिता की जयंती पर बिहार के हाजीपुर से चिराग ने आशीर्वाद यात्रा निकाली। यात्रा निकालते हुए उन्होंने कहा कि, मैं आशीर्वाद यात्रा हाजीपुर से शुरू कर रहा हूं, क्योंकि यह मेरे पिता की कर्म भूमि थी। हम ये यात्रा हर जिले में करेंगे। सबका आशीर्वाद लेना ही हमारा एकमात्र उद्देश्य है। मेरे पास किसी को ताकत दिखाने की हैसियत नहीं है। मेरे अपने लोगों ने मुझे धोखा दिया है। मैं फिर से पिताजी की बनाई पार्टी को मजबूत करूंगा। वहीं चाचा और भतीजे की इस सियासी जंग के बीच बिहार की सड़कों पर पोस्टर वॉर भी देखा गया। जहां एक और चिराग के आशीर्वाद यात्रा के पोस्टर चिपके हुए है। वही पशुपति पारस गुट ने भी पोस्टर लगा कर रामविलास पासवान को याद किया है। दिलचस्प बात ये है कि आरजेडी ये सब ऐसे वक्त में कर रही है जब उसकी तरफ से चिराग पासवान को पार्टी में आने का न्योता मिला है। अब ऐसी में बिहार की सियासत में काफी हलचल देखी जा रही है।

इसके पहले चिराग पासवान ने ट्विटर पर लगातार कई पोस्ट कर अपने पिता रामविलास पासवान को उनके जन्मदिन पर याद किया और उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित किए भावुक पोस्ट लिखा, और कहा कि, आप की बहुत याद आती है पापा। मैं आपको दिए वादे को पूरा करने की पूरी कोशिश कर रहा हूँ। आप जहां कहीं भी हैं, मुझे इस कठिन परिस्तिथि में लड़ते देख आप भी दुखी होंगे। आप ही का बेटा हूँ , हार नहीं मानूँगा। मैं जानता हूँ, आपका आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *