July 3, 2024

उत्तराखंड: पुष्कर सिंह धामी होंगे नए मुख्यमंत्री, भाजपा विधानमंडल ने लिया फैसला

0

नमन सत्य न्यूज ब्यूरो

उत्तराखंड में तमाम राजनीतिक उठापटक के बाद अब खटीमा से विधायक पुष्कर सिंह धामी को प्रदेश का नया सीएम चुन लिया गया है। आपको बता दें कि तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है। शनिवार (आज) ही उनका शपथ ग्रहण किया जाएगा। गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से राजनीतिक उठापटक के बाद भाजपा नेतृत्व ने यह फैसला लिया है।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव में करीब 8 महीने का वक्त बचा हुआ है। ऐसे में अब बीजेपी ने 45 साल के धामी पर दांव लगाया है। वह उधम सिंह नगर की खटीमा विधानसभा सीट से विधायक हैं। इसके अलावा पुष्कर सिंह धामी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं, और दो बार खटीमा से विधायक भी हैं।

वहीं विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए उनके नाम की घोषणा होने के बाद उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी ने मेरे जैसे एक सामान्य कार्यकर्ता को सेवा का अवसर दिया है। मैं इस अवसर में जनता के मुद्दों पर सबका सहयोग लेकर काम करूंगा और उत्तराखंड को एक नए विकास के रास्ते पर ले जाऊंगा।

गौरतलब है कि संवैधानिक संकट को देखते हुए तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार रात को इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद शनिवार को दोपहर 3 बजे उत्तराखंड के बीजेपी मुख्यालय में बैठक शुरू हुई। जिसमें केंद्र की तरफ से नरेंद्र सिंह तोमर शामिल हुए थे। इसके साथ ही बीजेपी महासचिव और उत्तराखंड के प्रभारी दुष्यंत कुमार भी मौजूद थे। वहीं बैठक की अध्यक्षता भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने की। जिसमें यह फैसला लिया गया कि पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। जिसके तहत उन्हें विधायकों ने अपना नेता चुन लिया और इसके साथ ही उत्तराखंड को अपना 11वां मुख्यमंत्री भी मिल गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *