July 8, 2024

बंगाल: नरम पड़ी ममता दीदी, प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को भेजे आम

0

नमन सत्य न्यूज ब्यूरो

बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद से लगातार आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। एक तरफ बंगाल की सीएम ममता बनर्जी तो वही दूसरी तरफ बीजेपी के तमाम नेता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे है। इन सबके बीच अब बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह के साथ-साथ अन्य नेताओं के लिए आम भेजे हैं। जिसे ममता का मैंगो पॉलिटिक्स कहा जा रहा है।

ममता बनर्जी ने राजनेताओं को बंगाल के मशहूर हिमसागर, लक्ष्मण भोग और मालदा जैसे आम भेजे हैं। आपको बता दें कि ममता ने यह परंपरा 10 साल पहले 2011 में शुरू की थी। जब वह पहली बार बंगाल की मुख्यमंत्री बनी थी। तब से लेकर अब तक ममता बनर्जी हर साल दिल्ली आम भेजती हैं। इसी कड़ी में इस साल भी ममता ने बंगाल से आम भिजवाए हैं। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, और गृह मंत्री शाह के साथ-साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल हैं।

वही इसके पहले प्रधानमंत्री ने एक इंटरव्यू के दौरान ममता बनर्जी के साथ अपने रिश्ते पर बात की थी। तब उन्होंने कहा था की ममता हमारी चुनावी प्रतिस्पर्धी हैं। लेकिन हमारा रिश्ता काफी अच्छा है, ममता दीदी मेरे लिए हर साल कुर्ता भेजती हैं और बंगाली मिठाइयां भी भेजती हैं। क्योंकि उन्हें पता है कि मुझे बंगाल की मिठाईयां बहुत पसंद है।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार और बंगाल सरकार के बीच कई मुद्दों को लेकर तकरार बरकरार है। जिसमें बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा के अलावा नारदा स्कैम, शारदा स्कैम, चीफ सेक्रेट्री का ट्रांसफर और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के नियुक्ति तक की बातें हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में हुए बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने जबरदस्त तरीके से जीत दर्ज की और कुल 211 सीटों पर कब्जा कर सरकार बनाई। वहीं बीजेपी मात्र 74 सीटें ही जीत सकी। जिसके बाद ममता बनर्जी लगातार तीसरी बार बंगाल के मुख्यमंत्री पद पर विराजमान हुई। वहीं चुनाव के बाद लगातार होती हिंसा और बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हुए हमले की वजह से केंद्रीय नेतृत्व और ममता सरकार के बीच काफी तनाव उत्पन्न हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *