October 6, 2024

नोएडा: महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल प्रदर्शन

0

नोएडा संवाददाता

देशभर में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार(आज) नोएडा में पैदल मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। आपको बता दें कि कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सेक्टर 18 मार्केट से लेकर सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला और राज्यपाल के नाम सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार खाद्य पदार्थ की चीजें महंगी होती जा रही है। इसके अलावा और भी डेली यूज़ के सामान काफी महंगे हो रहे हैं। जहां सरसों का तेल लगातार 200 रुपए के आसपास बना हुआ है। वहीं पर दाल, सब्जी और दूध जैसी चीजें भी काफी महंगी हो गई है। दूसरी तरफ पेट्रोल डीजल के दाम रोजाना बढ़ रहे हैं। जिसकी वजह से आम लोगों की जिंदगी में काफी समस्याएं उत्पन्न हो गई है। वही कोरोना और लॉकडाउन ने लोगों को आर्थिक रूप से परेशान कर रखा है। जिसकी वजह से लोग रोजमर्रा के सामान भी खरीदने में असमर्थ दिखाई दे रहे हैं।

इन्ही सब को देखते हुए कांग्रेस पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बुधवार को नोएडा में विरोध प्रदर्शन किया और सिटी मजिस्ट्रेट को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। हालांकि इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट के कार्यालय जाते वक्त कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम करने की कोशिश की, जिसकी वजह से पुलिस और कार्यकर्ताओं में हल्की नोकझोंक भी देखी गई। प्रदर्शन के दौरान बिगड़ती स्थिती को भांपते हुए पुलिस ने जल्द ही स्थिति को संभाल लिया और कार्यकर्ताओं को सिटी मजिस्ट्रेट के कार्यालय तक पहुंचा दिया। जहां पर कार्यकर्ताओं ने महंगाई कम करने को लेकर नारे लगाए और सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन कर रहे यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष पुरुषोत्तम नागर ने कहा कि, बढ़ती महंगाई को लेकर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता और महानगर कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं, क्योंकि यह सरकार किसी भी तरीके से जनता का ख्याल नहीं रख रही है। लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ रही है। साथ ही खाद्य पदार्थ भी महंगे होते जा रहे हैं। इसी वजह से सभी कार्यकर्ता यहां पर इकट्ठे होकर सरकार से अपील कर रहे हैं की,  महंगाई पर लगाम लगाई जाए वरना आने वाले वक्त में नोएडा में बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *