July 8, 2024

राजनाथ सिंह: आंख दिखाने की गलती ना करे चीन, मुंहतोड़ जवाब देगा भारत

0

नमन सत्य न्यूज ब्यूरो

लेह लद्दाख के दौरे पर पहुंचे देश के रक्षामंत्री राजनाथ ने चीन को कड़े शब्दों में संदेश देते हुए कहा कि, देश गलवान के शहीदों के बलिदान को भूला नहीं है, ना ही कभी भूलेगा। अगर किसी ने धमकी देने की कोशिश की तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भारतीय सेना हर चुनौती का डट कर सामना करेगी और मुहतोड़ जवाब देगी। आपकों बता दें की की लद्दाख यात्रा के दूसरे दिन एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री ने कहा कि भारत बातचीत के माध्यम से मुद्दों को सुलझाने में विश्वास रखता है, लेकिन वह विदेशी शक्तियों के खतरों को बर्दाश्त नहीं करेगा। किसी ने आंख उठा कर देखने की कोशिश की तो उसका जवाब जरूरू दिया जाएगा।

इससे आगे राजनाथ सिंह ने कहा कि लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाने के पीछे आतंकवाद की बढ़ती समस्या और आर्थिक सामाजिक विकास की कमी मुख्य कारण थी। इसके अलावा रक्षा मंत्री ने लद्दाख के लिए केंद्र की योजनाओं के बारे में चर्चा करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री चाहते है कि जल्द ही जम्मू कश्मीर और लद्दाख में राजनीतिक प्रक्रिया शुरू हो जाए।

गौरतलब है कि रक्षामंत्री ने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया, जिसमें लद्दाख के कारू मिलिट्री स्टेशन पर सैनिकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि, लद्दाख में वीरता के कई किस्से है। देश उन लोगों को कभी नहीं भूलेगा, जिन्होने इसके लिए अपनी जान की बाजी लगाई है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं की भारत सरकार हर तरह से अपने सैनिकों की जरूरतों को पूरा करेगी। इसके अलावा रक्षा मंत्री ने लद्दाख के निर्माण से सकारात्मकता पर प्रकाश डालते हुए कह कि  ‘दो साल पहले, सरकार ने एक ऐतिहासिक निर्णय लिया था। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश बने। जब ​​मैं लद्दाख के लोगों और हमारे सांसद जम्यांग त्सेरिंग नामग्याल से बात करता हूं, तब मुझे फर्क दिखता है। वह कहते हैं कि लद्दाख के लोग खुश हैं।’ अब जल्द ही सब कुछ पूरी तरीके से सामान्य हो जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *