October 6, 2024

अखिलेश पर बरसे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, बोले घर में बैठ कर राजनीति कर रहे है सपा सुप्रीमो

0

लखनऊ ब्यूरो

उत्तर प्रदेश की राजनीति आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पूरी तरीके से चुनावी मोड में आ चुकी है। ऐसे में लगातार सभी पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों पर जोर दे रही हैं। वही अब एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी भी जमकर होना शुरू हो चुकी है। इसी कड़ी में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा है।

अजय कुमार लल्लू ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि, सपा 48 विधायकों की पार्टी है और कांग्रेस के मात्र 5 विधायक हैं। बावजूद इसके सदन में सत्ता के आंखों में आंख डालकर सवाल पूछना होता है, तो केवल कांग्रेस के ही विधायक मौजूद रहते हैं। सपा के विधायकों का पता ही नहीं चलता कि वो कहां है। ऐसा लग रहा है कि उत्तर प्रदेश में सिर्फ कांग्रेस ही मुख्य विपक्षी के तौर पर काम कर रही है और समाजवादी पार्टी बेबस बनी हुई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने लोगों को ही नहीं बचा पा रहे हैं, ना ही उन्हें जिला पंचायत का चुनाव लड़वा पा रहे हैं। ऐसे में बीजेपी के उम्मीदवार निर्विरोध चुने जा रहे हैं। वहीं अखिलेश यादव अपने घर पर आराम फरमा रहे हैं। इसके  साथ ही लल्लू दावा करते हैं कि प्रदेश में वह आने वाले वक्त में सरकार बनाएंगे। फिलहाल अभी प्रदेश सरकार से सवाल पूछने का वक्त है और सड़कों पर उतरकर सरकार को आईना दिखाने का समय है, तो ऐसे वक्त में अखिलेश यादव कहा गायब है पता ही भी चल रहा है।

वहीं कांग्रेस विपक्ष की भूमिका निभा रही है, हर जगह पर कांग्रेस ही सरकार से सवाल पूछ रही है। चाहे वो हाथरस में दलित बेटी के न्याय के लिए हो, चाहे शाहजहांपुर का मामला हो, या फिर सोनभद्र में हर जगह कांग्रेस और प्रियंका गांधी ही सामने दिखाई दे रही हैं और जनता के हक की लड़ाई लड़ रही हैं। ऐसे में आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस जमकर मेहनत कर रही साथ ही प्रदेश में अपनी भूमिका बकायदा अदा कर रही है।

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में कांग्रेस ही उत्तर प्रदेश में विपक्ष के तौर पर सक्रिय दिखाई पड़ रही है। ऐसे में अखिलेश यादव गायब दिखाई पड़ी हैं। अखिलेश केवल ट्विटर की राजनीति ही कर रहे हैं। जबकि कांग्रेस लगातार हाथरस, शाहजहांपुर और सोनभद्र में पीड़ित परिवार तक पहुंच कर उनके दुख दर्द को बांट रही है। फिलहाल अब देखना होगा कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को कौन सी पार्टी कड़ी टक्कर दे पाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *