October 6, 2024

दिल्ली: BJP में सब कुछ ठीक नहीं? पार्टी ग्रुप से निकाले गए दो प्रवक्ता

0

दिल्ली संवाददाता

भारतीय जनता पार्टी के भीतर मौजूदा वक्त में सब कुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है। एक तरफ उत्तर प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी तेज होती जा रहीं है। हर दिन कोई न कोई नेता या सहयोगी पार्टी नाराज दिख रहे है। तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली बीजेपी में भी सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है, इस बीच पार्टी नेताओं में असंतोष की खबरें भी सामने आ रही है। इसी कड़ी में गुरूवार को 2 प्रवक्ताओं को व्हाट्सएप ग्रुप से निकाल दिया गया है। यह दोनों ऐसे प्रवक्ता है जो लगातार मुखर होकर अपनी बात डिबेट्स में रखते हुए दिखाई पड़ते हैं। ऐसे में जिन दो प्रवक्ताओं को ग्रुप से निकाला गया है, उसमे से तेजिंदर पाल बग्गा और नेहा शालिनी दुआ शामिल है।

सूत्रों की माने तो दोनों को पार्टी के ग्रुप से निकाल दिया गया। वहीं जब इसके बारे में दिल्ली बीजेपी के मीडिया हेड नवीन कुमार से पूछा गया तो उन्होंने ऐसी खबरों को भ्रामक बताया और कहा कि पार्टी के अंदर सब कुछ ठीक है। किसी भी नेता से इस समय कोई भी असंतोष नहीं है। हो सकता है किसी तकनीकी खामी की वजह से कुछ लोगों से ग्रुप लेफ्ट हो गया हो।

आपको बता दें कि व्हाट्सएप ग्रुप से निकाले गए तेजिंदर पाल बग्गा बीजेपी के तेजतर्रार प्रवक्ता है और दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने हरी नगर सीट से अपनी दावेदारी पेश की थी, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। अब ऐसे में पार्टी से मनमुटाव के बीच बग्गा को दो व्हाट्सएप ग्रुप से निकाले जाने की खबर सामने आ रही है। इसके साथ ही उन्होंने अपने ट्विटर बायो से ‘बीजेपी प्रवक्ता’ भी हटा लिया है। सूत्रों का कहना है कि बगा पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जिसके बाद प्रदेश यूनिट से मनमुटाव हो गया।

वहीं दूसरी तरफ अभी कुछ समय पहले ही दिल्ली बीजेपी की प्रवक्ता बनी नेहा शालिनी दुआ को भी ग्रुप से निकाला गया है। सूत्रों के अनुसार खबर है कि पिछले शनिवार को उन्हें फिर से ग्रुप में शामिल कर लिया गया है। वहीं नेहा शालिनी दुआ से जब इस बारे में पूछा गया तो उनका साफ कहना है कि, ‘ऐसा कुछ भी नही है। पार्टी में सब ठीक है, वो व्हाट्सअप ग्रुप में शामिल है, हो सकता है टेक्निकल इश्यू की वजह से कोई ग्रुप लेफ्ट कर गया हो, लेकिन इसका ये मतलब नहीं है की पार्टी में कुछ गडबड है। दिल्ली प्रदेश कमेटी में सब कुछ ठीक हैं’ आपको बता दें कि दिल्ली की मीडिया टीम में 25 से ज्यादा प्रवक्ता शामिल है।

वहीं इससे इतर लगभग एक महीना पहले दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदन लाल खुराना के बेटे हरीश खुराना भी दिल्ली बीजेपी की मीडिया टीम के व्हाट्सएप ग्रुप से हट गए थे। उनका कहना था कि, पार्टी उनकी इच्छाओं को नजरअंदाज कर रही है। जिसके बाद उन्होंने ग्रुप लेफ्ट कर दिया और बीजेपी प्रवक्ता पद से इस्तीफा देने की धमकी दी थी। हालांकि बाद में दिल्ली बीजेपी के नेताओं ने उन्हें मनाया और पार्टी की मीडिया टीम में प्रमुख पद दिया साथ ही सभी ग्रुप में दोबारा जोड़ा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *