October 6, 2024

किसान आंदोलन: सोती सरकार को जगाने के लिये एक बार फिर किसानों का हल्ला बोल

0

नमन सत्य न्यूज ब्यूरो

देश के अलग-अलग हिस्सों में पिछले करीब 6 महीने से किसान आंदोलन जारी है। ऐसे में अब सरकार भी किसानों की तरफ ध्यान नहीं दे रही है। तो वही कोरोना काल में किसानों का आंदोलन भी थोड़ा धीमा पड़ गया था। इन सबके बीच कोरोना खत्म होने के बाद किसान संगठन लामबंद हो रहे हैं, और आंदोलन को फिर से तेज करने कि शुरुआत में लग चुके हैं। इसी कड़ी में भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में गुरुवार को सहारनपुर के किसान ट्रैक्टर यात्रा से शुक्रवार को गाजीपुर बॉर्डर पहुंचेगे।

आपको बता दें कि किसान ट्रैक्टर यात्रा सहारनपुर से शुरू होकर मुजफ्फरनगर होते हुए मेरठ टोल प्लाजा पहुंचेगी। जहां टोल प्लाजा पर रात्रि विश्राम कर किसान शुक्रवार की सुबह गाजीपुर बॉर्डर के लिए निकलेंगे। ये ट्रैक्टर यात्रा केंद्र द्वारा पारित किये गये तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर प्रर्दशन में बैठे किसान आंदोलन में शामिल होगी। माना ये भी जा रहा है कि यह ट्रैक्टर यात्रा पहले की तरह बड़ी संख्या में निकाली जाएगी और सहारनपुर से निकलने के बाद रास्ते में ट्रैक्टर यात्रा में किसान शामिल होते जाएंगे और गाजीपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

वहीं जब भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत से जब इस बारे में पूछा गया तो, उन्होंने बताया कि 24 जून से ट्रैक्टर यात्रा निकाली जाएगी। जिसमें पहले की तरह ही भीड़ दिखाई देगी, साथ ही कुंभकरण की नींद सो रही सरकार को हम एक बार फिर से आगाह करेंगे कि वह काले कृषि कानूनों को वापस ले, वरना ये आंदोलन अगले 3 साल तक चलता रहेगा और आने वाले हर राज्य के चुनाव में सरकार हमारा विरोध देखेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *