October 6, 2024

बीजेपी का चुनावी जुमला शुरू, धर्मांतरण और जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बोले केशव प्रसाद मौर्य

0

लखनऊ ब्यूरो

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कई तरह की चर्चाएं इस वक्त प्रदेश में चल रही है। एक तरफ बीजेपी के अंदर टूट की खबर सामने आ रही है, तो दूसरी तरफ बीजेपी जोर-शोर से चुनावी तैयारियों में जुटी हुई है। ऐसे में बीजेपी उन तमाम मुद्दों को उठा रही जो उसके वोट बैंक को अपनी तरफ खींचते हैं। इसी कड़ी में बीजेपी ने धर्मांतरण और जनसंख्या नियंत्रण कानून जैसे मुद्दों को हवा देनी शुरू कर दी है। जिस पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बयान देते  हुए कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर सरकार गंभीर है। इसके साथ ही धर्मांतरण पर डिप्टी सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश कोई चारागाह नहीं है। यहां हम किसी तरीके का कोई धर्मांतरण नहीं होने देंगे। केशव प्रसाद मौर्य ने सीएम योगी और उनके बीच सब कुछ बेहतर है और सरकार में सब शानदार चल रहा है।

इसके अलावा डिप्टी सीएम ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून प्रदेश के हित में है। बीजेपी प्रदेश के के लिये हर वो कदम उठायेंगी  जिससे प्रदेश का विकास किया जा सकें। प्रदेश में ना तुष्टीकरण की राजनीति होगी, ना ही किसी के साथ भेदभाव किया जायेगा। जो लोग भोले-भाले लोगों को गुमराह कर विदेशी पैसे का लालच देकर धर्मांतरण कराते है उनके लिए प्रदेश में कोई जगह नहीं है।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश से भारी संख्या में धर्मांतरण की खबरें सामने आई थी। जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने इस मामले में दो मौलानओ को गिरफ्तार किया था और जांच शुरू कर दी थी। इसके अलावा उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने के बारे में भी विचार कर रही है। ऐसे में चुनाव नजदीक देख कर बीजेपी वो हर चुनावी हथकंडा अपना रही है, जो उसके वोट बैंक को साधने में कामयाब रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *