July 8, 2024

कानपुर में भीषण सड़क हादसा, हादसे में 17 की मौत, 4 गंभीर

0

नमन सत्य न्यूज ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के कानपुर में मंगलवार देर शाम भीषण सड़क हादसे के बाद आज सुबह मतकों के शवों को गांव के बाहर लाल्हेपुर, ईश्वरीगंज लाया गया है। वही हादसे की गंभीरता को समझते हुए मौके पर कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिये भारी पुलिस बल भी तैनात की गई है। आपको बता दे कि मंगलवार देर शाम कानपुर के थाना सचेंदी इलाके में सवारियों से भरी बस और टेंपो के जोरदार टक्कर हो गई। जिसमे 17 लोगों की मौत हो गई। जबकि 4 लोग घायल हो गए है। घायलों को कानपुर के हेलेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां घायलों का उपचार जारी है। बताया जा रहा है कि इन 4 घायलों की अस्पताल में हालत गंभीर बनी हुई है।

हादसे में PM मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और सीएम ने जताया खेद

बुधवार (आज) सुबह सीएम ने घटना पर ट्वीट करते हुये लिखा कि कानपुर के सचेंडी क्षेत्र में हुई एक सड़क दुर्घटना से मन द्रवित है। मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें। इसके साथ सीएम ने मृतकों और घायलों के परिजनों को मुआवजा देने का भी ऐलान किया। जिसमें सीएम ने ट्वीट करते हुये लिखा कि दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को ₹2-2 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही उच्चाधिकारियों को मौके पर पहुंचकर घायलों का समुचित उपचार कराने व दुर्घटना के कारणों की जांच कर आख्या प्रस्तुत करने के लिए आदेशित किया है। इसके साथ ही मंगलवार शाम को हादसे की घटना की जानकारी मिलते ही घटना में पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने मृतकों के प्रति गहरा दुख व्यक्त किया।

https://youtu.be/tE7c0aMOUBw

घटना में हादसे के तुरंत बाद पीएमओ ने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतक परिजनों को 2-2 लाख जबकि घायलों को 50 हजार रुपए मुआवजे के तौर पर देने का ऐलान किया गया है। इसके साथ ही पीएमओ ने लिखा की कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है। इस हादसे में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इसके आगे पीएम ने मृतक परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुये जल्द ही घायलों के स्वस्थ होने की भी कामना की। वहीं घटना में देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट करते हुए लिखा की ” उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुःखद है। इसमें जान गँवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दे। घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना करता हूँ”
फिलहाल हादसे में कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि बस लखनऊ से दिल्ली जा रही थी. रास्ते में टेम्पो से जोरदार टक्कर हो गई। जिसके चलते इतना बड़ा हादसा हो गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *