July 5, 2024

दिल्ली सरकार ने दी शराब की होम डिलीवरी पर मंजूरी, मोबाइल ऐप या वेब पोर्टल के जरिए कर सकेंगे ऑर्डर

0

दिल्ली संवाददाता

देश की राजधानी दिल्ली में अब लोगों को घर बैठे शराब की होम डिलीवरी मिल सकेगी। दिल्ली सरकार ने दिल्ली में शराब की होम डिलीवरी के लिए अब इसकी इजाजत दे दी है। किसी भी व्यक्ति को होम डिलीवरी शराब लेने के लिए उसे मोबाइल ऐप या फिर वेब पोर्टल के जरिए ऑर्डर बुक करना होगा उसके बाद शराब ऑर्डर करने वाले के घर तक डिलीवर हो जाएगी। हालांकि इससे पहले कोरोना संक्रमण को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने भी शराब की होम डिलीवरी को इजाजत दी थी।

लाइसेंस धारकों को होगी डिलीवरी की अनुमति

आबकारी संशोधन नियम 2021 के तहत शराब की डिलीवरी केवल वहीं लोग कर सकते हैं। जिनके पास एल 13 लाइसेंस होगा। दिल्ली सरकार के नोटिफिकेशन में कहा गया है डिलीवरी करने वाले लाइसेंस धारक मोबाइल एप या ऑनलाइन पोर्टल के जरिए ऑर्डर मिलने पर ही घरों तक डिलीवरी पहुंचाएंगे। इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने किसी भी कार्यालय, संस्थान और छात्रावास में शराब की होम डिलीवरी पर रोक लगाई है।

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था होम डिलीवरी का सुझाव

आपको बता दें कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश की सर्वोच्च न्यायालय सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों को शराब की होम डिलीवरी करने पर विचार करने का सुझाव दिया था। क्योंकि कोरोना काल के दौरान शराब की दुकानों के बाहर लोगों की भारी भीड़ देखी जाती थी। जिससे ना सिर्फ कोविड-19 नियमो का उल्लंघन होता था बल्कि कोरोनावायरस संक्रमण का भी खतरा बना रहता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *