October 6, 2024

कोरोना से मौत का जिम्मेदार कौन? 24 घंटे में 4,159 की मौत, 2.95 लाख नए संक्रमित केस

0

नेशनल डेस्क, नमन सत्य न्यूज

देश में लगातार कोरोनावायरस से मौत के आंकड़े थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना से 4159 लोगों की मौत हो गई। जबकी इस दौरान 2 लाख 8 हजार 714 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए है। वही 24 घंटे के दौरान 2 लाख 95 हजार 85 लोगों ने कोरोना से लड़ते हुए जंग जीत ली और स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट गए।

देश में कोरोना के आंकड़े

देश में अब तक कुल 2 करोड़ 71 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके है। वहीं देश में कोरोना से अब तक कुल 3 लाख 11 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि अब तक कुल 2 करोड़ 43 लाख लोग कोरोना से स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके है। इन सबके बीच एक बड़ा सवाल ये खड़ा होता है की भले ही कोरोना से लोग भारी संख्या में स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट रहे हो, लेकिन दूसरी तरफ ये मौत के आंकड़े आखिरकार क्यों नही रुक पा रहे है। असल में इन मौत की जिम्मेदार कौन लेगा? क्या इन मौत के लिए मरीज खुद जिम्मेदार था। जो बेवजह बीमार होकर हॉस्पिटल इलाज कराने पहुंच गया? या फिर ये मेडिकल व्यवस्था जिसके पास मरीजो के उपचार के लिये मेडिकल सामग्री ही उपलब्ध नहीं है, या फिर ये निकम्मी सरकार जिसे ना तो देश में कोरोना से मरते हुए लोगों की चिंता है, ना ही उन अस्पतालों की जहां लोग मेडिकल सामग्री के अभाव में तड़प-तड़प कर दम तोड़ रहे है?

https://youtu.be/asbC4QHMseY

ऐसे मे सरकार को ना सिर्फ कोरोना संक्रमण के मामले पर सोचने की जरूरत है। बल्कि देश में कोरोना से जान गवां रहे लोगों की रोकथान के बारे में भी सोचना की आवश्यकता है। नही तो देश में ऐसे ही लोगों की कोरोना से मौत होती रहेगी और हम सिर्फ और सिर्फ खेद व्यक्त करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *