July 1, 2024

खबरदार : सरकार से सवाल पूछा तो जेल में भर देंगे?

0

नमन सत्य ब्यूरो

देश में लगातार विपक्ष केंद्र सरकार से वैक्सीन को लेकर सवाल खड़े कर रहा था कि आखिरकार केंद्र सरकार ने 6.50 करोड़ वैक्सीन विदेश क्यों भिजवा दी। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली के कल्याणपुरी समेत कई इलाकों में इस तरह के पोस्टर चिपके हुए दिखाई पड़े। वहीं इस मामले में दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुये 21 एफआईआर दर्ज और 17 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। दूसरी तरफ लोगों की गिरफ्तारी होता देख कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ मानो मुहिम छेड़ दी है। जिसमें रविवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उसी प्रशन भरे पोस्टर को अपने ट्विटर की प्रोफाइल पिक्चर बना लिया। उसके थोड़ी देर बाद ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी अपने ट्विटर की प्रोफाइल पिक्चर बदल दी और इस पोस्टर को लगा लिया। इसके बाद कांग्रेस ने मानों कैंपेन ही छेड़ दिया हो। रणदीप सुरजेवाला से लेकर कांग्रेस के तमाम बड़े नेताओं ने अपने ट्विटर की प्रोफाइल पिक्चर को बदलकर इस पोस्टर को लगा लिया। इतना ही नहीं कांग्रेस के सभी राज्यों के बने ट्विटर हैंडल पर भी इस पोस्टर को लगा दिया गया है।  आपको बता दें कि उस पोस्टर में लिखा है कि “मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दीया?

वहीं दूसरी तरफ आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी केंद्र सरकार को घेरना शुरू कर दिया। तेजस्वी ने ट्विटर पर लिखा वाजिब सवाल का जवाब देना चाहिए, जवाब नहीं तो सवाल पूछने वालों को गिरफ्तार करना चाहिए। करना चाहिए कि नहीं?

इन सब के बीच एक बड़ा सवाल यह भी खड़ा होता है कि क्या आखिरकार देश में अभिव्यक्ति की आजादी नाम की चीज है भी या नहीं? अगर कोई भी दल, देश के किसी भी व्यक्ति के सवालों का जवाब नही देना चाहता तो ऐसे में चुप रहना ही मुनासिब है ना कि लोगों की गिरफ्तारियां करना ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *