October 6, 2024

हरियाणा के बाद दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, होम आइसोलेशन वालो को घर पर मिलेगा ऑक्सीजन

0

नमन सत्य ब्यूरो

देश में कोरोना के हालात अब काबू में आने लगे है। जिसके चलते अस्पतालों में अब लगभग मरीजों का भारी दवाब खत्म हो चुका है। जिसके चलते अब दिल्ली सरकार ने होम आइसोलेशन वाले लोगों को घर पर ही ऑक्सीजन गैस पहुंचने का फैसला किया है। सीएम केजरीवाल ने बताया की कुछ दिनों से दिल्ली के अस्पतालों पर काफी ज्यादा दवाब था। देश के हरेक कोने से लोग इलाज के लिए दिल्ली आ रहे थे। जिसके चलते दिल्ली के अस्पतालों में लोगों के लिए बेड और और ऑक्सीजन की समस्या बनी हुई थी। फिलहाल दिल्ली में ऑक्सीजन और बेड की समस्या खत्म हो चुकी है। ऐसे में दिल्ली वालों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। केजरीवाल ने कहा कि शनिवार को दिल्ली सरकार ने घर में आइसोलेशन वाले लोगों को घर पर ही ऑक्सीजन गैस देने का फैसला किया है।

1031 पर फोन करते ही 2 घंटे में मिलेगी ऑक्सीजन

सीएम केजरीवाल ने कहा की होम आइसोलेशन में रह रहे लोगो को 1031 पर कॉल करते ही 2 घंटे में ऑक्सीजन मरीज के घर पहुंच जाएगी। उसके बाद से वो मरीज ठीक होने तक पूरी तरह से डॉक्टर की निगरानी में रहेंगे। जैसे ही मरीज स्वस्थ हो जाएंगे उसके बाद उनका ऑक्सीजन सिलेंडर वापस उनसे ले लिया जायेगा और उसे सेनिटाइज कर के किसी अन्य जरूरतमंद मरीज के घर भिजवाया जायेगा।

दिल्ली में घट चुकी है ऑक्सीजन की जरूरत

आपको बता दें की हाल ही में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में ऑक्सीजन लेवल कोटा कम करने के लिए केंद्र सरकार की चिट्ठी लिखी थी। जिसमें सिसोदिया ने केंद्र सरकार से 700 से घटाकर 582 एमटी ऑक्साइन गैस देने की बात कही थी। सिसोदिया ने भी बताया था की दिल्ली की हालात में बेहद सुधार देखने को मिला है। जिसके चलते दिल्ली सरकार ने केंद्र की खत लिखा था।

दिल्ली से पहले हरियाणा सरकार ले चुकी थी फैसला

आपको बता दें की दिल्ली सरकार से पहले हरियाणा सरकार ने होम आइसोलेशन वालो को घर पर ही ऑक्सीजन गैस रीफलिंग का फैसला किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *