July 8, 2024

नहीं थम रहा गंगा में शव मिलने का सिससिला, यूपी-बिहार बार्डर में मिली दर्जनों लाशें

0

उत्तर प्रदेश में कोरोना विस्फोट से तबाही का आलम है, बावजूद इसके प्रशासन का आंखें बंद हैं। और लोग दबे पांव गंगा यमुना में शव प्रवाह कर रहे हैं। लेकिन सकार को इसकी भनक तक नहीं लगती है। बीते दिनों ही हमीरपुर से मन को विचलित करने वाली तस्वीर सामने आयी थी। जिसमें 4 शव बेहद खराब हालात में पाए गए थे और एक बार फिर से ऐसी ही तस्वीर यूपी-बिहार बार्डर से सामने आई हैं। जहां पर दर्जनों लाशें देखकर इलाके में हड़कंप मच गया। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस घटना स्थल पर पहुंची।

पूर्वी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के गहमर थाना क्षेत्र में बिहार की तरफ बहने वाली गंगा में दर्जनों शव किनारों पर मिले। स्थानीय लोगों की माने तो आजकल कोरोना संक्रमण के चलते मौतों का आंकड़ा कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है। हिंदू धर्म शास्त्रों को मानने वाले दो तरह से शवों का अंतिम संस्कार कर रहे हैं। एक चिता जलाकर और दूसरा शवों को जल में प्रवाहित करके। इस समय ज्यादातर लोग शव को जल में प्रवाहित कर रहे हैं। आपको बता दें इस तरह शव मिलने से गंदगी फैल रही है और इलाके में बदबू भी बढ़ती जा रही है। स्थानीय लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए इस तरह से शवों का प्रवाह जल्द नहीं रोका गया तो एक नई मुसीबत का जन्म हो सकता है।

इस पूरे मामले में जिलाधिकारी ने जानकारी मिलते ही एक जांच टीम भी मौके पर भेजी गई है। रिपोर्ट आने के बाद उचित करवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *