July 5, 2024

UP : 17 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, माह के अंतिम सप्ताह तक दो बार और बढ़ाया जाएगा लॉकडाउन : सूत्र

0

लखनऊ संवाददाता

देश में बढ़ते कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए देश की सभी राज्य सरकारें बेहद परेशान हैं। जिसको लेकर अनेकों राज्यों के सीएम अपने-अपने राज्य में लॉकडाउन भी घोषित कर चुके हैं। उसी को ध्यान में रखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में 29 अप्रैल से 3 मई तक पहला लॉकडाउन घोषित किया था। जिसके बाद प्रदेश की खराब स्थिति को देखते हुए इसे बढ़ाकर 3 से 6 मई तक कर दिया गया था। इस अवधि के दौरान भी यूपी की आबोहवा में कोई सुधार नहीं आया। जिसके बाद प्रदेश के मुखिया ने 6 से 10 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी। रविवार (आज) को एक बार फिर प्रदेश में लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। यूपी में अब 17 मई की सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन जारी रहेगा। इस बीच सभी पाबंदियां पहले की तरह ही लागू रहेंगी। इन सबके बीच ठोस आंतरिक सूत्र बता रहे हैं कि लॉकडाउन को मई के अंतिम सप्ताह तक जारी रखा जाएगा।

ईद के त्यौहार पर सख्त योगी सरकार

आपको बता दें कि देशभर में 14 मई को ईद का त्यौहार है। ऐसे में एक जगह पर लोगों की भारी भीड़ एकजुट ना हो सके। लोग भारी मात्रा में संक्रमित ना हो सकें। इन सब बातों को लेकर भी अंदर खाने प्रदेश सरकार कि पिछले 2 दिनों से बात चल रही रही थी। जिसके बाद लॉक डाउन की समय सीमा को बढ़ा दिया गया। हालांकि अभी इस लॉकडाउन को सिर्फ 1 सप्ताह बढ़ाने की घोषणा की गई है। उसके बाद इसे फिर से 3-3 दिन के लिए आगे बढ़ाया जाएगा। आंतरिक सूत्रों का यह भी कहना है कि, यह तो तय है कि लॉकडाउन मई के अंतिम सप्ताह तक जारी रहेगा। इस बीच कई कड़े फैसले भी लिए जाएंगे। क्योंकि प्रदेश के मुखिया यूपी में फैल रहे कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर अब बेहद सख्त हो चुके हैं। लिहाजा अब प्रदेश में संक्रमितओं के आंकड़ों में भी गिरावट देखी जा रही है।

30000 से 26000 पहुंचे आंकड़े

यूपी में पिछले सप्ताह 30,000 कोरोनावायरस के मामले सामने आ रहे थे। लेकिन प्रशासन की सख्ती के बाद आंकड़ों में गिरावट देखी गई। पिछले 24 घंटे के आंकड़ों की बात करें तो इस दौरान 26,847 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। जबकि 298 लोगों की कोरोनावायरस से मौत हो गई। सूत्रों ने बताया कि अगर इस हिसाब से सरकार की शक्ति बरकरार रही तो बहुत जल्द यूपी में कोरोनावायरस संक्रमित के मामले ना के बराबर पहुंच जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *