July 8, 2024

UP : यमुना में दर्जनों लाशें मिलने से हड़कंप, प्रशासन सख्त

0

देश में कोरोना से हालात बेकाबू हैं। हजारों लोग हर रोज मर रहे हैं। लेकिन सरकार दो महीने बाद भी इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकाल पाई है । उल्टा हालात और हाथ से निकलते जा रहे हैं। कई हिस्सों में तो जानवरों में भी कोरोना पाया गया है। इस सब के बीच उत्तर प्रदेश से एक बेहद हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आयी है। जहां पर यमुना नदी में एक साथ कई शवों को तैरता हुआ देखा गया है। जबकि सरकार की ओऱ से कई वर्ष पहले ही शवों के जल प्रवाह करने पर रोक लगाई जा चुकी है। ऐसे में एक बात तो साफ है कि योगी सरकार की दुरुस्त कानून व्यवस्था सिर्फ उनके भाषणों तक ही सीमित है। क्योंकि प्रदेश में कोरोना विस्फोट के बाद भी राज्य में ऐसी लापरवाही सीधे सीधे लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल यूपी के हमीरपुर में नदी पर बने पुल के नीचे 4 शव बहते दिखाई दिए। जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने प्रसाशन को दी। इन शवों की हालात लोगों को विचलित करने वाले थे। इस बारे में पूछने पर मछुआरे के द्वारा बताया गया कि मृतक लोगों के परिजन पत्थर आदि बांधकर कर शवों को नदी में डाल देते हैं लेकिन पानी की कमीं के कारण शव ऊपर आ गए हैं। इसके साथ ही स्थानीय लोगों ने यह भी बताया कि वर्तमान में पाचक नक्षत्र चल रहा है। इस दौरान परंपरा के अनुसार लोग शव का दाह संस्कार न करके जल प्रवाह करते हैं।

प्रशासन ने की मामले की जांच

प्रशासन की जांच में सामने आया कि मिले हुए शव कोरोना संक्रमित नहीं थे। इसके बावजूद मामले में आवश्यक कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं और घाट पर निगरानी के लिए पुलिस बल लगाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *