October 6, 2024

CORONA : भगवान भरोसे भारत? 24 घंटे में 4 लाख के पार संक्रमितों का आंकड़ा, 3980 लोगों की मौत

0

नमन सत्य न्यूज

देश में कोरोना का खौफनाक चेहरा लगातार देखने को मिल रहा है। रोजाना भारी संख्या में लोग मर रहे हैं। कोरोना का ये प्रकोप देश को अंधकार में भी धकेलता रहा है। रोजाना संक्रमितों के मामलों में भी वृद्धी देखी जा रही है। वही अगर देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के आंकड़ों की बात करें तो इस दौरान 4 लाख 12 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। जबकि 4 हजार लोगों की मौत हो गई है। आपको बता दें की देश में बुधवार को हुई 4 हजार मौतों के आंकड़ों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। बावजूद इसके केंद्र सरकार हाथ पर हाथ धरी बैठी है। ऐसा लग रहा है मानों की केंद्र सरकार खुद अब भगवान भरोसे है। क्योंकि कोरोना की इस प्रलय ने ना सिर्फ देश वासियों को अंदर तक झकझोरा है बल्कि देश की केंद्र सरकार, सभी राज्य सरकार और अस्पतालों की भी पोल खोल कर रख दी है। बड़े बड़े दावे करने वाली केंद्र और राज्य सरकारें आज कोरोना के आगे ना सिर्फ धराशाही हुई है। बल्कि पूरी तरह से कोरोना के आगे नतमस्तक हो चुकी है। तत्काल हालातों को देखकर अब खबर ये भी है की मई के बाद देश में कोरोना का बेहद भयावह चेहरा देखने को मिल सकता है। कोरोना ने देश के हर क्षेत्र को भारी नुकसान पहुंचाया है। जिससे उबर पाना देश के लिए बेहद कठिन साबित हो सकता है।

आपको बता दें कोरोना से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर 82.03 फीसदी है। कोरोना संक्रमण से अब तक ठीक होकर 1 करोड़ 72 लाख 63 हजार 196 लोग अपने घर लौट चुके है। वहीं मृत्यु दर में भी 1.09 फीसदी की कमी देखी गई है।

कोरोना ने सभी राज्यों को हिलाया

महाराष्ट्र में अभी भी कोरोना लगातार हावी है। पिछले 24 घंटो के दौरान महाराष्ट्र में 51 हजार 880 नए मामले सामने आए। जो कि देश के सभी राज्यों के आंकड़ों से कही ज्यादा है। वहीं कर्नाटक में भी 37 हजार से ज्यादा मामलों को रिकार्ड किया गया। दिल्ली के भी हालत कुछ ज्यादा अच्छे नजर नहीं आ रहे है। यहां पिछले 24 घंटे के दौरान 20 हजार 960 नए मामले सामने आए जबकि 311 लोगों की मौत हो गयी है। कोरोना की इस तेज गति को देखते हुए अब तो हर देशवासी सिर्फ एक ही बात कहता नजर आ रहा है। और वो है “हे भगवान बचा लों”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *