July 5, 2024

वैक्सीन निर्माता कंपनी के CEO का सनसनीखेज बयान, कोरोना से हुई मौतों के जिम्मेदार लोगों का नाम बताया तो सर कलम कर दिया जायेगा

0

नमन सत्य ब्यूरो

देश में लगातार बढ़ते कोरोना के मामले के साथ-साथ मौत के आंकड़े भी बढ़ते जा रहे हैं। दूसरी तरफ देश में 1 मई से वैक्सीनेशन के नए चरण की भी शुरुआत हो गई है। तो वहीं देश के कई राज्यों में वैक्सीन के किल्लत की वजह से वैक्सीनेशन नहीं शुरू हो सका है। इस बीच वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट पर इसका ठीकरा फोड़ा जाने लगा कि उन्होंने उत्पादन नहीं किया। इसी को लेकर सीरम इंस्टिट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने बयान देते हुये कहा कि जुलाई तक देश में वैक्सीन की कमी रहेगी। हमें एक दिन में 60 से 70 मिलियन खुराकों से 100 मिलियन खुराकों तक के उत्पादन की क्षमता बढ़ाने में जुलाई तक का वक्त लगेगा। पूनावाला ने यह भी कहा कि अधिकारियों को जनवरी में दूसरी लहर का सामना करने की उम्मीद नहीं थी। जब कोरोना के मामलों में गिरावट आई तो हर किसी को लगने लगा था कि हमने पहली लहर को हरा दिया है। अब दोबारा कोरोना के आने की कोई गुंजाइश नहीं है।

अदार ने अपनी कंपनी का बचाव करते हुए कहा कि वैक्सीन की कमी को लेकर नेता और आलोचक सीरम इंस्टीट्यूट को बदनाम करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं। जबकि सच ये है कि ज्यादा वैक्सीन बनाने को लेकर हमारे पास पहले से कोई आदेश नहीं था। वहीं पर शनिवार को ट्वीट करके पूनावाला ने यह भी कहा कि सभी हितधारकों को और भागीदारों के साथ बैठक हुई और आगे वैक्सीन बनाने को लेकर निर्णय किया गया है। यह बताते हुए अच्छा लग रहा है कि पुणे में कोविडशील्ड का उत्पादन जोरों पर चल रहा है। इसके अलावा अदार पूनावाला ने एक सनसनीखेज दावा करते हुए कहा कि देश में दूसरी लहर और कोरोना से मरते लोगों पर अगर मैं किसी को जिम्मेदार ठहरा दूं तो मेरा सर कलम कर दिया जाएगा। फिलहला मैंने देश खुद से नहीं छोड़ा है। देश मैंने सबसे पावरफुल लोगों के दबाव के आने के बाद छोड़ा है। आपको बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला मौजूदा वक्त में पत्नी और बच्चों के साथ लंदन में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *