July 3, 2024

न्यूजीलैंड एंबेसी ने कांग्रेस से मांगी मदद

0

रविवार को न्यूजीलैंड दूतावास की की तरफ से ट्वीट करके यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास से मेडिकल ऑक्सीजन सिलेंडर की मदद मांगी गई। इस ट्वीट में कांग्रेस के एसओएस ट्वीटर अकाउंट को भी टैग किया गया। जिसमें लिखा गया “क्या आप तत्काल रुप से ऑक्सीजन सिलेंडर की मदद पहुंचा सकते हैं”। जिस पर विवाद हो गया। सोशल मीडिया पर सवाल उठे कि सरकार क्या कर रही है। जो विदेशी लोगों को विपक्ष से मदद मांगनी पड़ रही है। कुछ देर बाद ट्वीट को डिलीट कर दिया गया और एंबेसी की तरफ से एक और ट्वीट किया गया। जिसमें कहा गया कि वह ट्वीट उनसे गलती से हो गया था। इसके साथ ही बताया गया कि हम जल्दी ऑक्सीजन पाने के लिए सभी सोर्सेस से संपर्क कर रहे थे। हमसे गलती हो गयी जिसका हमें दुख है। हालांकि बीवी श्रीनिवास ने सिलेंडर पहुंचा दिए हैं।

BJP कांग्रेस के बीच तनातनी

इसके पहले फिलीपींस दूतावास में भी कांग्रेस द्वारा सिलेंडर पहुंचाए गए थे और फिर क्या था कांग्रेस और बीजेपी नेताओं ने ट्वीटर पर एक-दूसरे को जमकर कोसा। प्रकरण पर कांग्रेस नेता राज्यसभा सांसद जयराम रमेश और विदेश मंत्री डॉ.एस जयशंकर के बीच इस मामले पर बहस छिड़ गई। जयराम रमेश ने अपने ट्वीट में कहा कि “ भारतीय होने के नाते मैं कांग्रेस के प्रयासों की सराहना करता हूं”। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि क्या विदेश मंत्रालय सो रहा है जो विदेशी दूतावासों को विपक्ष से सहायता मांगनी पड़ रही है।

विदेश मंत्री ने पलटवार करते हुए कहा कि “ विदेश मंत्रालय ने फिलीपींस एंबेसी में जांच की है, वहां ऑक्सीजन की जबरदस्ती सप्लाई की गई है। क्योंकि वहां कोरोना के कोई मामले नहीं है, साफ है कि किस तरह की सस्ती राजनीति की जा रही है”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *