July 8, 2024

ऑक्सीजन के अभाव में दरोगा की मौत, परिजन का जोरदार हंगामा

0

बब्बर चौहान, संवाददाता

देश में कोरोना की दूसरी लहर लगातार लोगों को काल के गाल में समाती जा रही है। हर तरफ ऑक्सीजन को लेकर पूरे देश में त्राहिमाम मचा हुआ है। अस्पतालों में ऑक्सीजन नही मिलने से मरीज तड़-तड़प कर काल में गाल में समा रहे है। ऐसा ही एक वाक्य मेरठ से सामने आया है। जहां यूपी पुलिस के एक जाबांज दरोगा ने कोरोना से जुझते हुये दम तोड़ दिया। बताया जा रह है कि दरोगा कि मौत ऑक्सीजन ना मिलने के चलते हुई। दरोगा को 4 दिन पहले मेरठ के आनंद मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती थे। जहां उनका कोरोना का इलाज चल रहा था। लेकिन शनिवार देर रात हॉस्पिटल में ऑक्सीजन खत्म हो गई। जिसके चलते दरोगा को ऑक्सीजन नही मिल पाने के कारण दरोगा ने दुनिया को अलविदा कह दिया। जिसके बाद दरोगा के परिजनों ने अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा किया और अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया।

मेरठ के टीटी नगर थाने में तैनात थे दरोगा

दरोगा मोहम्मद कामिल के दोस्तों की माने तो 40 साल के कामिल एक तेजतर्रार दरोगा थे। अपनी ड्यूटी का निर्वाहन पूरी निष्ठा के साथ करते थे। बताया जा रहा है कि 4 दिन पहले दरोगा कामिल को तेज बुखार के साथ गले में दर्द की शिकायत हुई। जिसके बाद दरोगा ने अपना उपचार करवाया। उपचार करवाने के बाद भी जब कामिल का बुखार और गला दर्द पूर्ण रूप से सही नहीं हुआ। तब दरोगा ने अपना कोरोना टेस्ट करवाया जिसमें कामिल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। कोरोना संक्रमित होने के बाद का कामिल ने खुद को मेरठ के आनंद मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया। पिछले 4 दिन से अस्पताल में भर्ती के बाद शनिवार देर रात दरोगा कामिल की तबीयत बेहद खराब हो गई। दरोगा को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ने लगी। लेकिन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते दरोगा को ऑक्सीजन नहीं मिल सका। जिसके चलते दरोगा ने दम तोड़ दिया।

समय पर मिलता वेंटिलेटर तो नहीं होती मौत : परिजन

दरोगा के परिजनों का आरोप है कि अस्पताल प्रशासन ने समय पर वेंटिलेटर मुहैया नहीं कराया जिसके चलते दरोगा ने दम तोड़ दिया। वहीं दूसरी तरफ दरोगा की मौत के बाद अस्पताल के बाहर कई घंटों तक परिजनों का हंगामा चलता रहा। जब इस बात की जानकारी जिले के अधिकारियों को लगी तो मौके पर पहुंचे अधिकारीयों और पुलिस फोर्स ने परिजनों को शांत करवाया। फिलहाल परिजनों को दरोगा का शव सुपुर्द कर दिया गया है. और आगे की कार्यवाही की जा रही है।

आरोप साबित होने पर अस्पताल पर होगी कार्रवाई : अमित राय, क्षेत्राधिकारी, ब्रह्मपुरी

क्षेत्राधिकारी अमित राय की माने तो ऑक्सीजन को लेकर कोई विवाद नहीं हुआ है। हालांकि परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। परिजनों के आरोपों के अनुसार मामले की जांच की जाएगी अगर कोई मामले में दोषी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *