October 6, 2024

दुखद : ऑक्सीजन नही मिलने से गई 22 लोगों की जान

0

नमन सत्य ब्यूरो

दर्दनाक हादसा: देश में कोरोना महामारी के चलते कोरोना संक्रमित से लोगों की जान का खतरा बढ़ता चला जा रहा है। लेकिन फिर भी लोगों की लापरवाही लगातार सामने आ रही है। महाराष्ट्र के नासिक में डॉक्टर जाकिर हुसैन अस्पताल में आक्सीजन लीकेज के चलते मरीजों को आक्सीजन नहीं मिल पाया जिससे 22 लोगों की मौत हो गयी है।

https://youtu.be/UUqFCxLCOro

क्या है मामला

यह हादसा उस वक्त हुआ जब टैंकरों के जरिए आक्सीजन भरा जा रहा था। लीकज होने की वजह से अस्पताल में आक्सीजन सप्लाई करीब आधा घंटे तक बंद रही और यह दर्दनाक हादसा हुआ। नासिक नगर निगम आयुक्त ने 22 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। उनके अनुसार अस्पताल में कुल 150 मरीज भर्ती थे और उनमें से 23 लोगों को वेंटिलेटर में रखा गया था। घटना पर प्रधानमंत्री समेत अन्य राजनीतिक दलों ने दुख जताया है। आपको बता दें महाराष्ट्र में हर रोज कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 हजार से भी अधिक आ रही है ऐसे में आक्सीजन और बेड की कमीं से महाराष्ट्र सबसे ज्यादा जूझ रहा है।

पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने घटना पर जताया खेद

घटना की जानकारी मिलते ही पीएम मोदी और देश के गृहमंत्री अमित शाह ने घटना पर दुख प्रकट किया। पीएम ने ट्वीट करते हुये लिखा कि नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक रिसाव की वजह से हादसा दिल दहला देने वाला है। इस दुख की घड़ी में मृतक के परिजनों के साथ है। वहीं दुसरी तरफ घटना पर अमित शाह ने भी दुख जाहिर किया। गृह मंत्री ने लिखा नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सिजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूँ। इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूँ। बाकी सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ।

सीएम ऑफिस ने किया मुआवजे का ऐलान

महाराष्ट्र सीएम ऑफिस की तऱफ से मृतक परिजनो को 5-5 लाख रुपए मुआवजे के तौर पर देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही एक जांच की कमेटी का भी गठन कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *