July 8, 2024

लखनऊ संवाददाता

उत्तर प्रदेश में बढ़ रही कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए योगी सरकार ने बड़े फैसले का ऐलान किया है। उत्तर उत्तर प्रदेश में रविवार को साप्ताहिक बंदी का ऐलान किया गया है। साप्ताहिक बंदी के दौरान सभी गैर- आवश्यकताओं वाली वस्तुओं पर सरकार की तरफ से रोक लगाई गई है। जबकि आवश्यकताएं वाली वस्तुओं को बंदी के दौरान छूट दी गई है। आपको बता दें पिछले सप्ताह से उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस महामारी ने अपना विकराल रूप दिखाया है। जिसके चलते पूरे उत्तर प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है। यहां तक कि प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ समेत यूपी के कई बड़े नेता इसकी चपेट में आने से नहीं बच सके। लिहाजा यूपी का आलम अब यह हो गया है कि लोगों को चारों तरफ से कोरोनावायरस का डर सता रहा है। जिस को ध्यान में रखते हुए योगी आदित्यनाथ भी बेहद चिंतित हैं। लिहाजा उत्तर प्रदेश में रविवार को साप्ताहिक बंदी का ऐलान किया गया है ताकि लोगों को कोरोनावायरस संक्रमित होने से बचाया जा सकें।

पहली बार में 1 और दुसरी बार में 10 हजार तक होगा जुर्माना

योगी सरकार ने कोरोनी की रफ्तार को थामने के लिये अब मास्क पर भी जोर लगाना शुरू कर दिया है। सरकार की तरफ से सख्त आदेश जारी हुआ की अगर कोई भी व्यक्ति पहली बार बिना मास्क लगाये पकड़ा जाता है। तो उसका 1 हजार रूपये का जुर्माना किया जाये। इसके साथ ही योगी सरकार की तरफ से आदेश में सख्ती दिखाते हुये कहा गया है कि अगर कोई व्यक्ति दुसरी बार बिना मास्क के पकड़ा जाता है तो उसका 10 हजार रूपये तक जुर्माना किया जायें।

यूपी में कोरोनावायरस के आंकड़े

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के भीतर 22439 कोरोनावायरस के नए मामले सामने आए हैं। वही कोरोना से जुझते हुए 104 लोगों ने दम तोड़ दिया है। अब तक कोरोनावायरस के कुल 766360 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वही कोरोनावायरस से लड़ते हुए 9480 लोगों ने अब तक दम तोड़ दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *