July 3, 2024

दिल्ली ब्यूरो

देश में सरकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद कोरोना का ब्लास्ट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। हर रोज कोरोना का ब्लास्ट लाखों संक्रमितों के रूप में सामने आ रहे है। संक्रमितों के आंकड़ों के साथ-साथ मौत के आंकड़ों में भी लगातार वृद्धि देखी जा रही है।  रविवार को देश में लगभग 1 लाख 70 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। जोकि ये आंकड़े बेहद हैरान करने वाले आंकड़े है। एक रिपोर्ट के मुताबिक जहां एक तरफ कोरोना के मामले रोजाना बढ़ रहे हैं। वहीं कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में भी तेजी आई है। इसके साथ ही अगर मौतों के आंकड़ों की बात करें तो रविवार को भी देश में कोरोना से लगभग 904 लोगों की मौत हो गयी है।

यूपी, बिहार, झारखंड में पैर पसारता कोरोना

पिछले साल मार्च माह में कोरोना ने एकाएक देश में अपना हमला बोला था। जिसके बाद पीएम ने मार्च माह में कोरोना हमले को देखते हुए सम्पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की थी। लॉकडाउन से देशवासियों को लगा था की कोरोना के हमले और रफ्तार दोनो में कमी देखी जायेगी। हालांकि उसके बाद कोरोना के मामलों में कमी भी देखी गई थी। लेकिन एक बार फिर इन सबके बीच कोरोना का हमला इस बार पिछले हमले से 3 गुना ज्यादा तेजी से दर्ज हो रहा है। जिसमें अब तक  महाराष्ट्र, यूपी, बिहार और झारखंड  समेत अन्य कई राज्यों इसकी भेंट चढ़ रहे है। जिसके चलते अब फिलहाल कोरोना को देखते हुए सभी सरकारें सख्त हो गई है।  यूपी में एक दिन में करीब 3 हजार मामले दर्ज हो रहे हैं। जबकि मार्च तक ये आंकड़ा सिर्फ 105 ही था। वहीं झारखंड में एक दिन में 800 से भी ज्यादा मरीज निकल रहे हैं। जबकि यहां भी पहले यह संख्या 45 ही थी। बिहार में हर रोज 700 से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। जबकि मार्च में यहां कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 32 हुआ करता था।

वैक्सीनेशन में भी बढ़ोत्तरी

देश में वैक्सीनेशन का काम भी तेजी से चल रहा है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने भी रविवार को देशवासियों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में और जल्द से जल्द कोरोना का टीका लगवाने की अपील की है। आपको बता दें कि देश के कुछ प्रदेशों में कोरोना वैक्सीन की खबरों की कमी के बीच भी देश में वैक्सीनेशन का बड़ा आंकड़ा सामने आया है। देश में अभी तक 10 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोराना की वैक्सीन लगाई  जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *