September 29, 2024

नई दिल्ली संवाददाता

देश में कोरोना लगातार बढ़ता जा रहा है, हर रोज लाखों कोरोना संक्रमितों के नए मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना के इन बढ़ते मामलों की वजह से देश में एक बार फिर से लॉकडाउन जैसी स्थितियां बन रही हैं। ऐसे में देश की अर्थ व्यवस्था का लड़खड़ाना भी तय है। इसलिए यह तो साफ है कि कोरोना के बढ़ते आंकडे देश को महामारी के साथ-साथ अन्य बड़ी समस्याओं की तरफ भी ले जा रहा है। बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के लगभग 1 लाख 32 हजार नए मामले सामने आए हैं। जो कि कोरोना संक्रमितों का एक बड़ा आंकडा है। इसके साथ ही पिछले 24 घंटों में कोरोना के 780 मरीजों ने दम तोड़ा दिया है।

देश में कोरोना के तेवर सख्त

देश में कुछ महीने ऐसे भी रहे जब कोरोना के मामलों में लगातार घटते दिकाई दे रहे थे और उस समय लोगों ने कोरोना पर ढिलाई कर दी जिसका नतीजा यह हुआ कि देश एक बार फिर से कोरोना के चुंगल में फंसता जा रहा है। फिलहाल देश में कोरोना के कुल 1 कोरोड़ 30 लाख 60 हजार 542 मामले दर्ज हैं। तो वहीं देश में अब तक 1 करोड़ 19 लाख 13 हजार 292 कोरोना संक्रमितों को इलाज से ठीक किया चुका है। इसके साथ ही 1 लाख 67 हजार लोगो ने अब तक कोरोना संक्रमण से अपनी जान गंवाई है।

तेजी से चल रहा टीकाकरण

कोरोना संक्रमितों के बढ़ते आंकडे हैरान करने वाले हैं। वहीं दुसरी तरफ देश में वैक्सीनेशन का कार्य भी जोरों पर है। जिसके जल्द ही सब ठीक होने की उम्मीद है। फिलहाल देश में अब तक 9 करोड़ 43 लाख 34 हजार 262 लोगों को कोराना वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *