September 29, 2024

राफेल सौदे पर नया विवाद, बीजेपी-कांग्रेस आमने सामने

0

राफेल विमान सौदे को लेकर समय समय पर राजनीति होती रही हैं। अब एक बार फिर से राफेल को लेकर राजनीति चरम पर हैं। विमान सौदे को लेकर बीजेपी और कांग्रेस एक बार फिर आमने सामने है और एक दूसरे पर हमलावर हैं। ताजा मामला फ्रांस की मीडिया की एक खबर को लेकर हैं। जिसमे दावा किया गया है कि राफेल सौदे में 11 लाख यूरो (मौजूदा हिसाब से 9.5 करोड़ रुपये) की दलाली की गई हैं। ये रिपोर्ट आने के बाद कांग्रेस ने एक बार फिर राफेल को लेकर प्रधानमंत्री से सफाई मांगी हैं। वहीं बीजेपी सभी आरोपों को खारिज कर रही हैं।

कांग्रेस ने पीएम से मांगी सफाई

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री से जवाब मांगते हुए कहा ‘दो सरकारों के बीच हुए सौदे में दलाली होना गंभीर मामला हैं’। प्रधानमंत्री को इसका जवाब देना चाहिए। सुरेजवाला ने आगे कहा कि सौदे में शर्त थी कि इसमें किसी भी बिचौलिये की कोई भूमिका नही होगी। फिर ये कैसे हुआ।

बीजेपी ने आरोपों को किया खारिज

बीजेपी की तरफ से कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सुरजेवाला के सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया और फ्रांस की मीडियापार्ट के रिपोर्ट पर सवाल उठाया। कानून मंत्री ने कहा सुप्रीम कोर्ट और सीएजी पूरे सौदे को क्लीन चिट दे चुके हैं। जिसमें किसी प्रकार का कोई संदेह नही हैं। सौदा में कोई दलाली नही हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *