June 29, 2024

देश में कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। जिसको लेकर अब प्रधानमंत्री भी चिंतित होने लगे है। वही दूसरी तरफ सोमवार सुबह लखनऊ के सिविल अस्पताल में प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने भी कोरोना की पहली डोज वैक्सीन लगवाई है। जिसके बाद योगी ने प्रदेश के हरेक लोगों से अपना ख्याल रखते हुए कोरोना से सतर्कता बरतने का निवेदन किया है। सीएम ने आगे कहा कि प्रदेशवासियों को वैक्सिन बिल्कुल फ्री लगाई जा रही है। जिसके लिए वो पीएम का दिल से धन्यवाद करते है। इसके साथ ही योगी ने उन तमाम वैज्ञानिकों का भी धन्यवाद करते हुए कहा कि वैज्ञानिकों ने देश में सही समय में कोरोना वैक्सीन की डोज उपलब्ध कराई है।

दोनो डोज की वैक्सीन लगवाने वालों को सरकार दे सकती है इनाम

कहा ये भी जा रहा है की उत्तर प्रदेश में जिन लोगों ने दोनों वैक्सीन की डोज लगवा ली है। सरकार उन सभी लोगों को इनाम दे सकती है। हालांकि इस बात की अभी पूरी तरह से पुष्टि नहीं हो सकी है। इसके साथ ही ये भी बात सामने आ रही है की ये स्कीम सरकार एक लॉटरी के तहत भी निकल सकती है।

यूपी में कोरोना से पिछले 24 घंटे के आंकड़े

यूपी में पिछले 24 घंटे के भीतर 4164 नए मामले सामने आए। जिसके चलते प्रदेश में कुल अब तक 19738 सक्रिय मामले हो चुके है। वहीं अगर कोरोना से जान गवाने वाले लोगों के आंकड़े की बात की जाये तो यूपी में अब तक कोरोना से 8881 लोगों ने कोरोना बीमारी से लड़ते हुए अपनी जान गवां दी है।

कोरोना के प्रकोप से  सभी जिले में हाईअलर्ट

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर सीएम योगी ने सभी जिलाधिकारी को अलर्ट रहने के निर्देश दिए है। इसके साथ रविवार शाम को यूपी सरकार ने कोरोना को देखते हुए नई गाइडलाइन भी जारी कर दी है। इस गाइडलाइन में कहा गया है की अगर किसी भी मोहल्ले/गली में कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया जाता है तो उस पूरे इलाके को 14 दिन के लिए सील कर उससे कैंटनमेंट जोन घोषित कर दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *