July 8, 2024

देश में कोरोना लहर लगातार जारी है। हर रोज कोरोना संक्रमण के मामले लगातार तेजी से बढ़कर सामने आ रहे हैं। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि साल 2021 में भी कोरोना का कहर भारत पर टूट रहा है। प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या रिकार्ड तोड़ दर्ज हो रही है। पिछले 24 घंटों में सामने आए संक्रमित लोगों की संख्या अभी तक की सबसे ज्यादा बताई जा रही है। इसके साथ ही देश के कुछ प्रदेशों में तो कोरोना इस प्रकार हावी है कि सरकार की ओर से लॉकडाउन लगाने पर भी चर्चा की जा रही है।

महाराष्ट्र पर कोरोना हावी

देश के मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और महाराष्ट्र समेंत अन्य कई राज्यों में कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है। फिलहाल महाराष्ट्र की स्थिति सबसे ज्यादा खराब बताई जा रही है। पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र के करीब 47,827 मामले सामने आए हैं। ऐसे में सरकार को जल्द ही कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कोई बड़ा और प्रभावी कदम उठाने की जरुरत है।

वैक्सीनेशन का काम भी जोरों पर

जहां एक तरफ देश में कोरोना ने हाहाकार मचा रखा है। वहीं दूसरी तरफ वैक्सीनेशन के जरिए इसकी रफ्तार में लगाम लगाने की भी कोशिशें लगातार जारी हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार फिलहाल देश में लगभग 6 कोरोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *