July 8, 2024

UP : शहीद एक्सप्रेस की दो बोगियों बेपटरी , यात्रियों में हड़कंप

0

लखनऊ संवाददाता

दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड और कोहरे का प्रकोप जारी है। जिसका सीधा असर अब भारतीय रेलों पर भी नजर आने लगा है। सोमवार को अमृतसर से जयनगर जाने वाली ट्रेन (14674) सुबह 8 बजे जैसे ही लखनऊ के चारबाग स्टेशन से आगे निकलकर आगे के लिए रवाना हुई। तभी अचानक खम्मन पीर के पास पहुंचते ही ट्रेन की दो बोगियां बेपटरी हो गई। बोगियों के बेपटरी होते ही जोरदार आवाज सुनाई पड़ी। जिसे सुनकर ट्रेन में बैठे यात्रियों और आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया।

बोगियों में सवार थे 100 से ज्यादा यात्री

जानकारी के अनुसार शहीद एक्सप्रेस की जो दो बोगियों बेपटरी हुई थी। उसमें 100 से अधिक यात्री सवार थे। गनीमत यह रही की इस पूरी घटना के दौरान किसी भी जान-माल हानि की खबर सामने नहीं आई। आसपास के लोगों की मानें तो ट्रेन जैसे ही चारबाग स्टेशन से जयनगर के लिए रवाना हुई थी। तभी से ट्रेन धीमी गति में थी। जिसके चलते बड़ा हादसा होने से टल गया।

मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने यात्रियों का पूछा हाल

घटना के कुछ देर बाद इस बात की जानकारी चारबाग स्टेशन के आला अधिकारियों को लगी। खबर सुनते ही मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मौके का जायजा लिया और यात्रियों से उनका हाल पूछा। जिसके बाद ट्रेन की दोनों बोगियों को पटरी पर लाने का काम शुरू कर दिया गया। दोनों बोगियों को पटरी पर वापस लाते ही , स्टेशन प्रशासन द्वारा यात्रियों से ट्रेन में बैठ जाने का निवेदन किया। जिसके बाद ट्रेन को जयनगर के लिए रवाना कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *