July 8, 2024

किसान सरकार की 9वीं बैठक बेनतीजा, 19 जनवरी को होगी अगली बैठक

0

दिल्ली संवाददाता

दिल्ली के विज्ञान भवन में शुक्रवार को हुई किसान और सरकार के बीच 9वीं बैठक भी असफल रही। इस बैठक के दरमियान किसान, सरकार के सामने अपनी मांगों को लेकर डटे रहें। किसानों ने सरकार से कहा कि वह दोनों के बीच में वार्तालाप के लिए किसी भी मध्यस्थता को नहीं चाहते हैं। इसके साथ ही किसानों ने सरकार को चेताया कि प्रदर्शन स्थल पर खुद को किसान हितेषी बताकर किसानों के बीच घूम रहे केंद्रीय एजेंसी के लोगों को भी प्रदर्शन स्थल से जल्द से जल्द हटा दिया जाए।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया कि शुक्रवार को बैठक के दरमियान किसानों ने सरकार के सामने प्रपोजल रखा था कि सरकार ने जो तीनों कृषि कानून बिल में से एसेंशियल कमोडिटीज एक्ट में जो संशोधन किए है। उसे सरकार तत्काल वापस लें। राकेश टिकैत ने बताया कि इस मसले पर भी सरकार की तरफ से किसानों को कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला है। सरकार पूरी तरह से अपनी जिद पर अड़ी हुई हैं।

26 जनवरी को सरकार के विरोध में किसान निकालेंगे ट्रैक्टर रैली

किसान और सरकार के बीच शुक्रवार को नवीं बैठक बेनतीजा रही। जिसके बाद सरकार ने किसानों को अब अगली वार्तालाप के लिए 19 जनवरी का समय दिया है। वहीं दूसरी तरफ किसानों का कहना है अगर सरकार उनकी बातें नहीं मानती है तो देश भर का किसान 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर सरकार के विरोध में ट्रैक्टर रैली निकालेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *