October 6, 2024

शुक्रवार से बदल जायेगी आपकी कोरोना कॉलर ट्यून, अमिताभ की जगह जसलीन भल्ला की होगी आवाज

0

दिल्ली संवाददाता

कोरोनाकाल से अब तक आप अपने फोन की कॉलरट्यून पर इस सदी के अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज   दो गज दूरी मास्क है जरूरी” वाली कॉलर ट्यून सुन रहें थे। लेकिन क्या आप जानते है कि शुक्रवार से अब आप अमिताभ की इस कॉलरट्यून को नहीं सुन पायेंगे क्योंकि शुक्रवार से आपकी कॉलरट्यून बदल दी गई है। शुक्रवार से जब आप किसी को फोन करेंगे तो कोरोना टीकाकरण से जुड़ी कॉलर ट्यून सुनाई देगी। इस कॉलर ट्यून को जसलीन भल्ला ने अपनी आवाज दी है। ये कॉलरट्यून हिंदी और अंग्रेजी दोनों में ही भाषाओं में सुनाई देगी।

जानकारी के मुताबिक सरकार कोरोना वैक्सीन के प्रति देशवासियों में जागरूकता फैलना चाहती है। इसीलिए शुक्रवार से कोरोना की “दो गज दूरी मास्क है जरूरी” वाली कॉलर ट्यून को बदलकर टीकाकरण से जुड़ी कॉलर ट्यून को शुरू किया गया है।

नई कॉलरट्यून में क्या होगा खास

कोरोनाकाल में सरकार नें देशवासियों को जागरूक करने के लिये कोरोना महामारी से बचने के उपाय बतायें थें। जिसमें कहा गया था कि नाक , कान और मुंह को ढक कर रखें, लोगों से उचित दुरी बनाकर रखें. इस कॉलरट्यून को अपनी आवाज बॉलीवुड के अभिनेता अमिताभ बच्चन ने दी थी।

अब 16 जनवरी से देशभर में कोरोना से बचाने के लिये लोगों को टीका लगाया जायेगा। इसलिये सरकार ने शुक्रवार 15 जनवरी से टीकाकरण के बारे में देशवासियों को जागरूक करने के लिये टीकाकरण की कॉलरट्यून शुरू करने का फैसला किया है। इस नई कॉलर ट्यून में संदेश दिया गया है कि कोई भी व्यक्ति किसी भी तरह की अफवाह में न आएं। बता दें कि हाल ही में अमिताभ बच्चन की आवाज वाली कॉलर ट्यून हटाने को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका भी दायर की गई थी. इस याचिका में कहा गया था कि कॉलर ट्यून में असली कोरोना वॉरियर की आवाज होनी चाहिए. ऐसे में अमिताभ बच्चन की आवाज को कोरोना कॉलर ट्यून से हटाया जाए।

कौन है जासलीन भल्ला?

जसलीन भल्ला एक जानी-मानी वॉइस ओवर आर्टिस्ट हैं। पिछले करीब एक दशक से वॉइस ओवर आर्टिस्ट के तौर पर काम कर रहीं जसलीन ने दिल्ली मेट्रो, स्पाइस जेट और इंडिगो को भी अपनी आवाज दी है। वॉयस ओवर आर्टिस्ट बनने से पहले जसलीन भल्ला चैनल में स्पोर्ट्स जनर्लिस्ट थीं, लेकिन पिछले 10 साल से वह पूरी तरह से वॉयस ओवर आर्टिस्ट हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *